Ladli Behna Yojana 2024 : लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा फैसला, जल्दी जानिए पूरी जानकारी 

Ladli Behna Yojana : लाडली बहन योजना की 10वीं किस्त को लेकर सरकार की तरफ से एक बहुत बड़ी अपडेट सामने आ चुकी है। मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने घोषणा करी है की लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त इस बार 10 तारीख को नहीं दी जाए  बल्कि इस किस्त को सभी उम्मीदवारों को 1 मार्च तक ट्रांसफर कर दी जाए। मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं को लाड़ली बहना योजना से 1 मार्च 2024 को उनके बैंक खाते में 10वीं किस्त में 1250 रूपए ट्रांसफर होंगे। अगर आप पूरी जानकारी चेक करना चाहते है तो आप इस लेख को अंत तक पढ़े।

लाडली बहन योजना अपडेट 

आपको बता दें की अभी तक महिलाओं के बैंक अकाउंट में 9 किस्तें ट्रांसफर करी जा चुकी है और आने वाली 1 मार्च 2024 को महिलाओं के बैंक अकाउंट में 10वीं किस्त की राशि ट्रांसफर करी जाएगी। आपको बता दें की महिलाओं के बैंक अकाउंट में 10वीं किस्त में 1250 रुपए सीधे खाते के अंदर ट्रांसफर करें जाएंगे। अगर आप इस योजना से जुड़ी ओर कोई जानकारी जानना चाहते है तो आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट से पूरी जानकारी को पता कर सकते हैं

1 मार्च को मिल जाएंगे इतने रुपए 

मध्य प्रदेश की आवेदन करने वाली सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना में हर महीने ₹1250 दिए जाते हैं। आपको बता दें की इस समय लगभग इस लाडली बहना योजना से 1.29 करोड़ महिलाएं लाभान्वित को लाभ प्राप्त हो रहा हैं। लाडली बहना योजना से 10वीं किस्त की राशि महिलाओं के खातों में 1 मार्च को ट्रांसफर होने वाली है। लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा आधिकारिक घोषणा हो गई है।

लाडली बहन योजना में आवेदन ऐसे करें 

अगर आप लाडली बहना योजना में अपना आवेदन करना चाहते है तो आप सभी को सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म का दिए हुए विकल्प को चुनना होगा जिसके बाद आपको अपनी सभी मांगी गई जानकारियों को उस फॉर्म के अंदर भरना पड़ेगा यह सब काम करने के बाद आप इस योजना से जुड़ पाएंगे।

PM Awas Yojana 2024 : आवास निर्माण मजदूरी और शौचालय के लिए भी मिलेगा पैसा, ऐसे उठाएं योजना का लाभ 

E Shram Card Payment : ईश्वर अमला भारतीयों के खाते में प्रतिमाह आएंगे 9000 रूपए, यहां देखें पेमेंट स्टेटस 

Leave a Comment